Wednesday 8 February 2017

Kapil Sharma Biography In Hindi

दोस्तों बचपन में अक्सर Television (TV) के सामने Program देखते एक नन्हा बालक जिसे आप नन्हा कपिल भी कहे सकते हैं, जो TV के सामने ही acting और डांस करने लगता था. kapil sharma की शरारतें भी बाकी बच्चों में से सबसे जियादा थी, जिनसे सबसे जियादा परेशान होती थीं उनके मोहल्लों में रहेने वाली auntiyan, वो अपने घर से लाल मिर्च, हल्दी, चावल, निम्बू इकट्टा करके लोगों के घरों के सामने फेंक देते थे, और फिर खुद ही जाकर बताते की आपके घर के बाहर कोई टोना टोटका कर दिया है, Auntiyan डर जाती थीं और कपिल शर्मा उनका बाद में खूब मजाक उड़ाते थे. 

कपिल ने एमएच वन पर हसदे हसांदे रहो कॉमेडी शो में काम किया इसके बाद इन्हें द ग्रेट इंडियन लाफ्टर


चैलेंज में अपना पहला ब्रेक मिला। ये उन नौ रियलिटी टीवी शो में से एक है जिनको ये जीत चुके हैं। 2007 में ये इस शो के विजेता बने जिसमे इन्होंने 10 लाख की पुरस्कार राशि जीती। इसके बाद इन्होंने सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर कॉमेडी सर्कस में भाग लिया। कपिल ने इसके सारे छः सीजन जीते। ये डांस रियलिटी शो झलक दिख लाजा सीजन 6 होस्ट भी कर चुके हैं। और इन्होंने कॉमेडी शो छोटे मियां भी होस्ट किया। शर्मा ने उस्तादों के उस्ताद नामक शो में भी हिस्सा लिया।

2013 में शर्मा ने अपने प्रोडक्शन बैनर के9 प्रोडक्शन के अंतर्गत अपना शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल लांच किया जो एक बहुत बड़ा हिट साबित हुआ। कॉमेडी नाइट्स विद कपिल भारत का सबसे प्रसिद्ध कॉमेडी शो है। सीएनएन-आईबीएन इंडियन ऑफ़ द इयर अवार्ड्स में शर्मा को एंटरटेनर ऑफ़ द इयर अवार्ड 2013 से अमोल पालेकर द्वारा सम्मानित किया गया। 

लोक सभा चुनाव 2014 में इन्हें दिल्ली चुनाव आयोग के द्वारा दिल्ली का ब्रांड अम्बेसेडर बनाया गया 

शर्मा ने 60वे फ़िल्म फेयर अवार्ड को करन जौहर के साथ को-होस्ट के रूप में होस्ट किया। सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग 2014 के चौथे सीजन में ये एक प्रेसेंटर थे। ये बैंक चोर नामक यशराज फिल्म्स की फ़िल्म से अपना फिल्मिंग डेब्यू करने वाले थे लेकिन बाद में इन्होंने ये फ़िल्म छोड़ दी। 17 अगस्त को कौन बनेगा करोड़पति के 8वे सीजन के पहले एपिसोड में इन्हें अतिथि के रूप में बुलाया गया। ये अपना फ़िल्म डेब्यू लीड के तौर पर अब्बास-मस्तान द्वारा निर्देशित फ़िल्म किस किसको प्यार करूँ से करेंगे , जिसमें इनके अपोजिट अनेक हेरोइसन्स हैं। 

कपिल शर्मा 'द कपिल शर्मा शो' के साथ फिर छोटे परदे पर वापसी कर रहें हैं इस शो में कपिल के साथ-साथ हास्य कलाकार सुनील ग्रोवर और अली असगर भी नजर आएंगे. continue

MORE INFORMATION CLICK HERE

No comments:

Post a Comment